हिंदुस्तानी फिल्मो के लगभग सारे रिकॉर्ड १० दिनों में बाहुबली-२ ने तोड़ दिए


प्रभास और राणा दग्गुबती को पांच साल पहले, जब ने बाहुबली फ्रेंचाइजी के लिए एसएस राजमौली ने साइन किया था , तो उस समय इनमे से तीनो को इस बात का अहसास तक नहीं रहा होगा की, एक दिन ये इतिहास बनायेंगे। जहां बाहुबली ने 2015 में अपनी शानदार कहानी और तारकीय प्रदर्शन के साथ पुरे देश में तूफान खड़ा कर दिया था वही बाहुबली -2 ने इंडियन बॉक्स ऑफिस के सरे रिकॉर्ड चकना चूर कर दिए और ढेरो नए रिकॉर्ड बना दिए ।

बाहुबली-२, २८ अप्रैल को रिलीज़ होने के बाद बस रिकॉर्ड तोड़ने और बनाने में लगी रही । लोगों ने घंटो थिएटर के सामने लाइन लगा कर अपने टिकट का इंतज़ार करते रहे और ऑनलाइन टिकटों का सेल भी इस बीच बहुत ज्यादा बढ़ गया । इस फिल्म को लेकर लोगों के बीच इस तरह की दिलचस्पी और क्रेज़ ऐसा था की bookmyshow प्रति सेकंड 12 टिकट का सेल रहा।
फिल्म को रिलीज़ हुए 10 दिन हो गए हैं, लेकिन बाहुबली 2 बॉक्स ऑफिस पर बिना रुके झंडे पे झंडा गढ़ती ही जा रही है रहीं है। यह फिल्म पिछली सभी फिल्मो के सरे रिकॉर्ड तोड़ते हुए सरपट बहुत तेज़ी से आगे निकल रही है ।

 

पहली इंडियन फिल्म बनी  जिसने १००० करोड़ का कारोबार किया हो

 

ये हिंदुस्तान की ऐसी पहली फिल्म बनने का गौरव प्राप्त कर ली है जिसने बॉक्सऑफिस पे १००० करोड़ मात्र १० दिनों में ही कमा लिये हो ।
बाहुबली-२ की उपलब्धि ने निर्माताओं को उत्साहित कर दिया है बाहुबली 2 के लेखक “केवी विजयेंद्र प्रसाद” ने पीटीआई को बताया, “रिकॉर्ड्स टूटने के लिए ही होते हैं। मज़ा तो रिकॉर्ड बनाने और इसे तोड़ने में है। यह (रिकार्ड) भी कभी न कभी टूट जाएगा। लेकिन सबसे ज्यादा ख़ुशी इस बात की है की, एक तेलगु फिल्म ने इस मुकाम को हासिल किया है ,इस फिल्म में को जाना पहचाना या फेमस चेहरा तो नहीं था, ये फिल्म बस अपने स्टोरी लाइन और सिनेमेटोग्राफी की वजह से हिट हुई है .

हिंदुस्तान की पहली फिल्म बनी जिसको अमेरिका में १०० करोड़ कमाने का गौरव प्राप्त हुआ

 

बाहुबली का बुखार ने न केवल भारत बलि इसकी जकड में उत्तरी अमेरिका भी है , ये फिल्म वहां के सिनेमाहालों में पूरी तरह से पैक्ड चल रही है, विदेशों में भी इस फिल्म को लेकर अभूतपूर्व प्रतिक्रिया है। बाहुबली 2 उत्तरी अमेरिका में 100 करोड़ रुपये के निशान को पार करने वाली पहली भारतीय फिल्म बन गई है।

पहले दिन की सबसे ज्यादा कमाई करने बाली सबसे पहली फिल्म बनी

हिंदुस्तान की जनता जब बाहुबली ने कटप्पा को क्यों मारा के सवाल को ढूढ़ने के लिए थिएटर का मुख किया तो एक अंधी सी आगयी और देखते ही देखते इस फिल्म ने पहले ही दिन १२१ करोड़ का कारोबार कर लिया । यह फिल्म, जो तमिल और तेलगू में बनाई गई थी और हिंदी और मलयालम में डब की गई थी, ने पहले दिन ही सरे रिकॉर्ड तोड़ डाले ।
एक डब्ड फिल्म होने के बाद भी इसने हिंदी बेल्ट में ४१ करोड़ का कारोबार किया जो की दंगल (29.78 करोड़ रुपये) और सुल्तान (करोड़ 36.54 रुपये) से कहीं ज्यादा था।

हिंदुस्तान की पहली फिल्म बनी जिसका पहले दिन का कलेक्शन १०० करोड़ के ऊपर था 

 

बाहुबली 2 ने एक दिन में 100 करोड़ रुपये के पार करने वाली पहली भारतीय फिल्म बनकर इतिहास बना दिया है। जहाँ हिंदी फिल्मे १०० करोड़ के लिए हफ़्तों लगा देती इसने ये उपलब्धि पहले दिन ही हासिल कर ली और १२१ करोड़ का कारोबार कर दिया ।

दुनिया में सबसे ज्यादा स्क्रींस पे दिखाई देने बाली पहली फिल्म बनी 

 

बाहुबली 2 के क्रेज़ को देखते हुए इसको दुनिया भर के ९००० स्क्रीनों पे दिखाया गया और अकेले हिंदुस्तान में ६५०० स्क्रीनों पे चलाया गया ।

 

 

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *