बाहुबली 2: द कन्क्लूज़न मूवी रिव्यू


कलाकार:प्रभास, अनुष्का शेट्टी, राणा दग्गुबाती, तमन्ना भाटिया

निर्देशकएस.एस. राजामौली

मूवी टाइप:Drama

अवधि:2 घंटा 48 मिनट

कहानी:

कहानी का सीक्ववल तो आपको पता है, अमरेंद्र बाहुबली (प्रभास) और भल्लाल देव (राणा दग्गुबाती) चचेरे भाई हैं, लेकिन दोनों का लालन-पोषण एक ही मां शिवगामी देवी (रमैया कृष्णन) ने किया है। रानी शिवगामी देवी महिष्मति राज्य का शासन भी संभालती हैं। शिवगामी के नजरों में अमरेंद्र बाहुबली में अच्छे शासक बनाने के सारे गुण मौजूद हैं और शिवगामी की इच्छा है की अमरेंद्र बाहुबली ही राज्य की सत्ता संभाले , भले ही भल्लाल देव शिवगामी का अपना पुत्र क्यों न है । रानी को लगता है कि बाहुबली दयालु है, जबकि उनका अपना बेटा भल्लाल देव निर्दयी है।
इनसब बातों का भल्लाल देव को जब पता चलता है तब कहानी में मोड़ आता है और भल्लाल अपने पिता के साथ मिलकर बाहुबली को उखाड़ फेंकने की साजिश करता है।और तो और बाप बेटे मिलकर दोनों इस साजिश में कटप्पा (सत्यराज) और शिवगामी को मोहरे की तरह इस्तेमाल करते हैं।

रिव्यू:

यह फिल्म बाहुबली के सीक्वल के नाम पे बानी है पर हकिअकत में ये प्रीक्वेल है आगे की  काफी कहानी पहले हिस्से में बताई जा चुकी है। इस फिल्म में महेंद्र बाहुबली को अपने पिता के बारे में पता चलता है, जो महिष्मति के राजा बनने वाले थे। इसके बाद कहानी अमरेंद्र बाहुबली और देवसेना (अनुष्का शेट्टी) की प्रेम कथा के इर्द-गिर्द घूमती है। इस फिल्म की  कहानी साधारण है जिसमें अंत में बुराई पर अच्छाई की जीत होती है। फिल्म में साजिश के कुछ बचकाने प्लॉट हैं और क्लाइमैक्स थोड़ा लंबा है।

 

फिल्म को देखते वक्त ज्यादा दिमाग मत लगाइए और सिर्फ आनंद लीजिये। फिल्म के जो दृश्य हैं वो आपको मंत्र्मुग्न्ध कर देंगें, काफी समय बाद कोई इस तरह की मूवी आयी है जो दर्शकों को अपने सीट से न हिलने को मजबूर कर देगी । बाहुबली को आप जिस रूप में देखना चाहते थे राजमौली ने एकदम वैसा ही दिया है , प्रभास बाहुबली के रूप में एकदम निखार के आतें है और पार्ट-2 द कन्क्लूज़न पहले पार्ट को भी साथ साथ ले के चलते है । प्रभास ने पिता और पुत्र दोनों की भूमिकाओं को बहुत अच्छे से निभाया है।
आंत में एक बात और नेगेटिव रोले में दुगुबत्ती काफी लम्बे समय तक याद किये जायेंगे ।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *