हमेशा जवान रहना चाहतें हैं तो जाएँ यहां


जब आप ये खबर पढ़ रहें होंगे तो आपके मन में ये सवाल उठ रहा होगा की ये सच कैसे हो सकता है ये तो कोरी कल्पना लगता है, की कोई इंसान बूढा न हो, और ऐसी कौन सी दवा है जो इंसान को बुड्ढा नहीं होने देती। लेकिन हर इंसान के मन में ये हमेशा आस रहती है की कास कोई ऐसी दवा हो जिससे इंसान कभी बूढ़ा न हो, और वो उसके हाथ लग जाये ।
यही सच्चाई है कि दुनिया में कोई भी बूढ़ा नहीं होना चाहता।
आइए आपको एक ऐसी जगह के बारे में बताए हैं, जहां से हमेशा जवान रहने का वरदान पाया जा सकता है।

इस जगह का नाम है धोसी पहाड़ी ,धोसी पहाड़ी, यह दक्षिण हरियाणा एवं उत्तरी राजस्थान की सीमाओं पर स्थित है। पहाड़ी का हरियाणा वाला भाग महेंद्रगढ़ जिले में स्थित है एवं सिंघाणा मार्ग पर नारनौल से ५ किमी दूरी पर है और राजस्थान वाला भाग झुन्झुनू में स्थित है,इसका महाभारत पुराण में भी वर्णन मिलता है .

तमाम रिसर्चों में पाया गया है कि इन पहाडियों में युर्वैदिक औषधियों की भरमार है,चव्यनप्राश और शंखपुष्पी उतपत्ति यहीं से मानी जाती है। कहा जाता है कि यह पहाडी़ हजारों साल से हैं

पौराणिक मान्यताओं के अनुसार धोसी पहाड़ी एक सुप्त ज्वालामुखी है , जिसमे हज़ारो सालों से कोई बिस्फोट नहीं हुआ, अब आपको बताते हैं हमेशा जवान रहने वाले रहस्य के बारे में। दरअसल हमेशा जवान और खूबसूरत दिखने के लिए कायाकल्प नाम की औषधि की जरूरत होती है। यह ऐसी औषधि है, जिससे त्वचा तो अच्छी होती ही है स्वास्थ्य भी दिनों दिन बेहतर होता जाता है। यह औषधि भी यहां पाई जाती है।

यही कारन है की सदियों से लोग इस पहाड़ी का चक्कर लगा रहें है, अगर आप भी चाहते हैं की बुढ़ापा न आये तो आप भी यहां जा सकते हैं, इसको गूगल पे चेक भी कर सकते हैं की कैसे जाया जा सकता है ।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *