अच्छे दिन आने वाले हैं क्यूंकि फ्लैट्स के दाम होंगे कम


achey-din

मोदी सरकार द्वारा किया गया अच्छे दिनों वाला वादा अब दिखाई देने वाला है। सरकार ने  जिस गुप चुप तरीके से इस काम को अंजाम दिया है वो कबीले तारीफ है और आने वाले चुनाव मे खर्च कम होंगे जिससे जनता पे बोझ नही के बराबर पड़ेगा। तमाम मुश्किलों के बावजूद सरकार द्वारा लिया गया कदम अब तक के इतिहास मे लिया गया सबसे दूरदर्शी कदम माना जाएगा, आने वाली पीढ़ियाँ मोदी सरकार को सबसे अच्छी सरकार के रूप मे याद करेगी।आम जनता का सरकार का साथ देना उनके हीत मे ही साबित होने वाला है और बिरोधी दलों का बिरोध करना उनपे ही भरी पड़ने वाला है, क्यूंकि आम आदमी इस बार सरकार के साथ दिखयी दे रही है,
सरकार के इस कदम को बिरोधी दलों ने भाप लिया है की, आने वाला समय अच्छे दिनों की शुरुआत ला सकती है जो बिरोधियों पर काफी भरी पड़ने बाला है।
आपको जानकार हैरानी होगी की आने बाले दिनों मे काला धन ज़ीरो होते ही आपको क्या-2 फायदे होंगे, आइए डालते हैं एक नजर।

1.महगाई घटेगी

ब्लैक मनी मार्किट से हटते ही मुद्रा स्फीति की दर कम होगी, जिससे जरूरी बस्तुओं (जैसे खाने पीने, दवा इलेक्ट्रॉनिक्स) के दाम कम होंगे, और ये कम से कम 10% अभी के रेट से कम हो जायेंगे.

 

2.मकानो के प्राइस कम होंगे:
आज की तारीख में सबसे ज्यादा काला पैसा रियल स्टेट में लगा हुआ है और पुराने 1000 और 500 के नोट बंद होते ही रियल स्टेट में पैसे का क्रंच आ गया है क्यूंकि काला पैसा 500 और 1000 के नोट के रूप मे ही बिल्डर्स के पास था और बिल्डर्स के पास घर बनाने को लेकर अब पैसे नही बचे हैं। अब इसकी वजह से बिल्डर्स अपनी बचे हुए यूनिट्स को सस्ते में निकालेंगे और फ्लैट्स के दाम धड़ाम नीचे आ जायेगा.houses_realesate
एक अनुमान के मुताबित दिसम्बर 2017 के बाद फ्लैट्स का दाम 30% तक कम होंगे.
अगर आपका ख्याल फ्लैट लेने का है तो थोड़ा इंतज़ार कीजिये, क्यूंकि आपको आपके सपनों का घर बहुत सस्ते मे मिलने वाला है।

 

3. सैलरी में इंकरेमेट:
काले धन के मार्केट से हटते ही रूपये की कीमत में अच्छा खास इजाफा होने की सम्भावना है. और अब आप अपनी सैलरी का काम से काम 10% बचा सकते हैं जो एक तरह का इन्क्रीमेंट ही होगा.

 

4. विदेश जाना होगा असान-क्योँकि डॉलर होगा सस्ता.

रूपये की वैल्यू बढ़ते ही डॉलर की कीमत में अच्छी खासी कमी हो सकती है 30% तक नीचे आने की संभावना है जिससे एक्स्चेंज रेट मे डॉलर 50 रूपये तक आ सकता है.इससे आपको विदेश जाना, बाहर पढ़ाई का खर्च कम हो सकता है।
5.सेविंग बढेगा।

आम आदमी की सेविंग बढ़ सकती है एक अनुमान के मुताबित 5 लाख कमाने वाला ब्यक्ति कम से का 50000 तक का सेविंग एक्स्ट्रा कर सकेगा।
6.तेल का दाम कम होगा
रूपये की कीमत बढ़ने से डॉलर सस्ता होगा जिससे कच्चा तेल हमे कम कीमत पर मिलेगा।
पर्सनल लोन, होम लोन, वेहिकल लोन सब कम हो जाएगा।

loading...

One comment

  • Modi ji ke saath pura desh ko
    dena chahiye..kuoki bikash hi
    bikash hoga..dosto.bikash ki
    pahal suru ho chuki hai.
    Vramit na ho aap sab se Vinti
    hai..modi ji ka saath de.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *